Top 21 Best Movies To Watch With Family in Hindi

Best Movies To Watch With Family 

जबकि उद्योग ने 90 और 2000 के दशक के दौरान कुछ movies to watch with family देखीं

इंडस्ट्री में ट्रेंड धीरे-धीरे कम हो रहा है, एक्शन पैक्ड मसाला फिल्मों की बदौलत और

वयस्क हास्य।

मुझे आज भी वे दिन याद हैं जब मैं पूरे परिवार और हम के साथ फिल्मों के लिए जाता था

बस मूवी के दौरान एक गाला समय बिताने के लिए बहुत मज़ा आता था। के संदर्भ में

भारतीय मानक, उस दौरान पारिवारिक ड्रामा शैली में निर्मित कई फिल्में थीं

युग।

आज, मैं अपनी पसंदीदा family drama movies में से कुछ को साझा करने की योजना बना रहा हूं, जिनमें से कुछ मैं

अपने परिवार के साथ देखा है जबकि कुछ मैं चाहता हूँ।

List of Movies To Watch With Family

तो यहां ऐसी अद्भुत फिल्में हैं जो हमें बॉलीवुड का उपहार है!

1. Andaz Apna Apna

जब आप कॉमेडी के बारे में बात करते हैं, तो आप इस क्लासिक को कैसे शामिल नहीं कर सकते? क्राइम मास्टर गोगो याद है! हो सकता है कि चीजें असल जिंदगी में हायर हो रही हों, लेकिन वे कभी इस उलझन में नहीं पड़ेंगे कि असली तेजा कौन है, और किधर है?

Download Avengers Endgame: Click Here

List of Movies To Watch With Family

2. Chupke Chupke (1975)

इससे पहले कि हमारे पास राजकुमार संतोषी और प्रियदर्शन थे, हमारे पास हृषिकेश मुखर्जी और उनकी शानदार फिल्में थीं। हमेशा की तरह, कहानी फिल्म की हीरो थी, लेकिन इस फिल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन भी थे!

List of Movies To Watch With Family

3. Munna Bhai M.B.B.S

वह फिल्म जिसने संजय दत्त और रिश्तों को वापस लाया और हमें डॉ। अस्थाना (आज तक बोमन ईरानी के बेहतरीन प्रदर्शन में से एक) का अद्भुत चरित्र दिया। मैं इस फिल्म को मेरे लिए 'डोला फिर से' गाने को बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार ठहराता हूं!

List of Movies To Watch With Family

4. Khoobsurat (1980)

रेखा को बदकिस्मती से बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक देखा गया है। आकर्षक और बातूनी मंजू के रूप में, रेखा इस फिल्म की जान थीं, और यहाँ तक कि गाने भी ऐसे हैं कि जब आप सौवीं बार उन्हें सुनते हैं, तो आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है!

Movies To Watch With Family

5. Dear Zindagi

यह एक ऐसी फिल्म है जो सभी खातों पर दोषरहित है - अद्भुत कहानी, विशेषज्ञ अभिनय, गीतों और संवादों को जो फिल्म खत्म होने के बाद लंबे समय तक आपके साथ रहते हैं। यह एक ऐसी फिल्म है, जो आपके दिल में एक गर्मजोशी और नए सबक के साथ छोड़ती है, हर बार जब आप इसे देखते हैं!

Movies To Watch With Family

6. Khoobsurat (2014)

जिस फिल्म में फवाद खान एक शाही राजकुमार थे (और जो उनसे बेहतर थे) और विचित्र सोनम कपूर के प्यार में पड़ गए, यह बॉलीवुड के चिक फ्लिक रोमांस था! इसके अलावा, इस फिल्म ने साबित कर दिया कि जब कूल मम्मी की भूमिका निभाने वाली माताओं की बात आती है, तो किरन खेर ट्रॉफी लेते हैं!

Movies To Watch With Family

7. 3 Idiots

इस फिल्म से संबंधित होने के लिए आपको एक इंजीनियर होने की जरूरत नहीं है, आपको सिर्फ त्रुटिपूर्ण भारतीय शिक्षा प्रणाली का हिस्सा बनना होगा। और जब फिल्म से बहुत कुछ सीखने को मिलता है, तो चतुर का भाषण और मंत्र 'ऑल इज़ वेल' फिल्म के खत्म होने के काफी समय बाद तक आपके साथ रहता है!

Movies To Watch With Family

8. Zindagi Na Milegi Dobara

जबकि यह फिल्म स्पेन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सही अभियान की तरह महसूस करती है, यह हल्के-फुल्के क्षणों से भी भरा है, जो आपको एहसास दिलाते हैं कि आप चाहे कितने भी सफल हो जाएं, कुछ भी बचपन के दोस्तों के साथ मूर्खतापूर्ण शरारतों में लिप्त होने की खुशी नहीं है।

Read Kabir Singh Movie Script: Click Here

Movies To Watch With Family

9. Dil Dhadakne Do

कोई भी अमीर और प्रसिद्ध की पारिवारिक परेशानियों को प्रस्तुत नहीं करता है, जोया अख्तर से बेहतर है। दिल धड़कने दो ने साबित कर दिया कि जब माता-पिता के दबाव, लिंग पूर्वाग्रह, भाई-बहन के प्यार और चचेरे भाई के प्यार की बात आती है, तो क्लास को कोई फर्क नहीं पड़ता। साथ ही शानदार दृश्य जहाँ फरहान अख्तर नारीवाद की आवाज़ हैं!

Movies To Watch With Family in hindi

10. Dil Chahta Hai

हर बार जब आप यह फिल्म देखते हैं, तो आपको लगता है कि आप अपने दोस्तों के साथ गोवा की यात्रा की योजना बना रहे हैं। इस फिल्म ने साबित कर दिया कि मजाकिया संवादों और थप्पड़ की मार के बीच, पूर्व हमेशा मजेदार और कुछ होगा, आप हमेशा याद रखेंगे! ("हां तो डोस्ती जहरी है, ये यार फोटो 3 डी है।"

Movies To Watch With Family in hindi

11. Gol Maal (1979)

अमोल पालेकर सीधे-सीधे कॉमेडी के राजा थे। यह फिल्म नकली पहचान के इर्द-गिर्द घूमती है और फिर भी एक साधारण कथानक के साथ एक हँसी दंगा प्रस्तुत करने में कामयाब होती है।

Movies To Watch With Family in hindi

12. Jaane Bhi do Yaaro

बॉलीवुड निश्चित रूप से इस शानदार क्लासिक के अपवाद के साथ शानदार व्यंग्यात्मक हास्य नहीं देता है। महाभारत के अब तक के सबसे महाकाव्य के साथ, यह एक फिल्म है जो आज भी प्रासंगिक है!

Movies To Watch With Family in hindi

13. Chachi 420

कमल हासन ने अपनी भूमिका को स्वीकार किया, जो कि रॉबिन विलियम्स ने मूल श्रीमती डाउटफायर में मुख्य भूमिका निभाने पर विचार करना आसान नहीं था। लेकिन इस फिल्म की खास बात यह है कि क्रॉस ड्रेसिंग की तरह, लंगड़े गैग पर निर्भर रहने के बजाय, फिल्म सिचुएशनल कॉमेडी (जैसे कि अमरीश पुरी और परेश रावल का लक्ष्मी गोडबोले के लिए प्यार) पर केंद्रित थी, और एक क्लासिक बनने में कामयाब रही!

Movies To Watch With Family in hindi

15. Queen

यह शायद रानी की (कंगना रनौत) परिवर्तन की कहानी है, लेकिन यह सरल कहानी भी देखने के लिए एकदम सही पिक-अप फिल्म है। और यह शायद रानी का भोला-भाला दृष्टिकोण था जिसने उन स्थितियों में हास्य को जोड़ा जो आप कभी भी मजाकिया होने की कल्पना नहीं करेंगे - जैसे कि मग किया जाना या स्ट्रिप क्यूब में जाना।

Movies To Watch With Family in hindi

16. Chalti Ka Naam Gaadi

यह 1958 में क्लासिक स्टार्स किशोर कुमार और उनके भाई (अनूप और अशोक कुमार), मधुबाला के साथ थे। फिल्म ने दिखाया कि वास्तव में कोई भूमिका नहीं है कि किशोर कुमार और मधुबाला ने इक्का-दुक्का नहीं किया, और अद्भुत साउंडट्रैक (प्रसिद्ध गीत 'एक लद्दाखी भीगी सी' सहित) को आज भी याद किया जाता है।

Download Joker Full Movie In Hindi Dubbed: Click Here

Movies To Watch With Family in hindi
17. Socha Na Tha
यह निश्चित रूप से आपकी विशिष्ट रोमांटिक कहानी नहीं है! और फिर भी यह इम्तियाज अली की प्रतिभा को उनके बाद के कई कामों से बेहतर दिखाता है। बेशक अभय देओल और आयशा टाकिया अब तक के सबसे चर्चित ऑन-स्क्रीन कपल में से एक हैं।
Movies To Watch With Family in hindi
18. Wake Up Sid
उम्र के इस ड्रामे का आना आपको पूरी फिल्म में मुस्कुराने का प्रबंधन करता है, यहां तक कि जब आप लाड़ प्यार में रणबीर कपूर के साथ अपनी खुद की जवानी के प्रतिबिंब देखते हैं, जो कुछ भी लेकिन पढ़ाई के लिए एक जुनून है।
Movies To Watch With Family in hindi
19. Angoor
बॉलीवुड हमेशा से हास्य से रोमांचित रहा है जो खोए हुए जुड़वा बच्चों के इर्द-गिर्द घूमता है। लेकिन जब कथानक परिचित लगता है, तो संजीव कुमार और देवेन वर्मा का प्रदर्शन ताज़गी से भरपूर था!
Movies To Watch With Family in hindi
20. English Vinglish
यह एक ऐसी फिल्म थी जो भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े दर्शकों को सबसे आगे लाती है, और फिर भी एक फिल्मकार अक्सर भूल जाता है - गृहिणी। (एक अनुभाग जो अगली बार हाल ही में तुम्हारी सुलु में खोजा गया था)। भारतीय गृहिणी को जो समस्याएँ होती हैं, वे शायद बाकी परिवार के लिए बहुत अच्छी नहीं लगतीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें तुच्छ समझा जाना चाहिए।
Movies To Watch With Family in hindi
21. Namastey London
कैटरीना कैफ के परिचय से लेकर ग्राम्य जीवन तक, प्रतिष्ठित रग्बी मैच तक, यह फिल्म उन पलों से भरी हुई है, जो आपको जोर से हंसाती हैं या नए दिल से मिली देशभक्ति से भरपूर करती हैं। यह भी मदद करता है कि अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ एक साथ शानदार दिखते हैं, और हिमेश रेशमिया ने अब तक के सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक में से एक दिया।
Movies To Watch With Family in hindi

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url